Breaking

Summer Vacation School Holiday 2024 : सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी की लिस्ट जारी, जानें सभी स्कूलों में कितनी मिलेगी गर्मीयों की छुट्टी

Summer Vacation School Holiday 2024 : दिल्ली सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए शैक्षणिक सत्र 2024-2025 के लिए स्कूल कैलेंडर जारी को कर दिया है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) edudel.nic.in से दिल्ली स्कूल कैलेंडर 2024 देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं।

कैलेंडर में होती है साल भर की छुट्टियों 

दिल्ली स्कूल कैलेंडर 2024 सूची में गर्मी, शरद ऋतु और सर्दियों की छुट्टियों सहित विभिन्न छुट्टियां शामिल हैं। इसके अलावा, दिल्ली में स्कूल की छुट्टियों की सूची 2024 में सभी सरकारी स्कूलों पर लागू होने वाली आधिकारिक छुट्टियां भी शामिल हैं।

अवकाश कैलेंडर 

क्या आपको पता हैं कि गर्मी की छुट्टियाँ कब और कितनी देर तक चलेंगी?

कैलेंडर के अनुसार दिल्ली में स्कूल 11 मई से 30 जून तक बंद रहेंगे. हालांकि, शिक्षकों को 28 जून से 30 जून तक आना होगा। ताकि वे स्कूल खुलने की तैयारियां पूरी कर सकें.

इन दिनों दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सार्वजनिक छुट्टियां रहेंगी

25 मार्च को होली यानी दिल्ली के स्कूलों में छुट्टी रहेगी. इसके अलावा 29 मार्च को गुड फ्राइडे होगा. जबकि 11 अप्रैल को ईद की छुट्टी भी रहेगी. इस बीच, 17 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर स्कूल भी बंद रहेंगे।

चंडीगढ़ में भी ग्रीष्मकालीन छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है

चंडीगढ़ में भी ग्रीष्मकालीन अवकाश  घोषित कर दिया गया है। जिसके मुताबिक, गर्मियों के दौरान 23 मई से 30 जून तक स्कूल बंद रहेंगे. वहीं क्लास यानी नया सत्र 1 जुलाई से शुरू होगा. हालांकि, ग्रीष्मावकाश के दौरान शिक्षकों को कुछ निश्चित तिथियों पर भी आना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button