Trending

राजस्थान को मिली बड़ी सौगात, यहाँ बनेगा प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, जानिए अधिक 

Raj Samand District : भारत सरकार अब इस एयरपोर्ट का नवीनीकरण कर रही है. एयरपोर्ट का एप्रिन और टर्मिनल जो अभी है उससे करीब चार गुना एयरपोर्ट होगा, जिसके बाद यह राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा.

राजस्थान को प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट मिलने जा रहा है. उदयपुर एयरपोर्ट विस्तार के बाद उसका स्वरूप चार गुना बड़ा हो जाएगा. उसके बाद ये एयरपोर्ट राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. यह जानकारी आज उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट की एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बाद मीडिया को दी गई. इस कमेटी के अध्यक्ष चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने बैठक की अध्यक्षता की. सीपी जोशी ने बताया कि ‘दस साल से मैं इस कमेटी का चेयरमैन हूं और इसके विकास को लेकर मैं पूरी तरह कटिबद्ध हूं.

यह भी पढ़ें : Mukhyamantri Lakhpati Didi Yojana 2024 : लखपति योजना के तहत सरकार दे रही 1 लाख रुपये,  ऐसे करना होगा आवेदन 

भारत सरकार कर रही नवीनीकरण

जोशी ने कहां की राज्य सरकार ने इसके लिए अपना कदम आगे बढ़ाया. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्टेट का पार्ट लगभग 85 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि भूमि आवंटन के लिए जारी कर दी है. सीपी जोशी ने कहा कि भारत सरकार अब इस एयरपोर्ट का नवीनीकरण कर रही है. एयरपोर्ट का एप्रिन और टर्मिनल जो अभी है उससे करीब चार गुना एयरपोर्ट होगा और यह राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा.

बैठक में यात्रियों की सुविधा में बढ़ोतरी और विकास संबंधी मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई. हवाई अड्डा विकास में आ रही रुकावट संबंधी मुद्दों पर डायरेक्टर योगेश नगाईच ने प्रकाश डाला.

समय से पूरा हो हवाई अड्डे का काम

महाप्रबंधक (अभि.-परियोजना) राजीव कुमार गुप्ता ने नए टर्मिनल विस्तार और हवाई अड्डा विकास संबंधी अपने सुझाव रखें. कमेटी चेयरमैन सीपी जोशी ने सभी मुद्दों के निवारण के लिए सम्बंधित प्रशासनिक अधिकारी को निर्देश दिए. साथ ही आश्वस्त किया कि हवाई अड्डे के विकास के सम्बन्ध में आ रही सभी अड़चनों को दूर कर लिया जाएगा, ताकि मेवाड़ क्षेत्र का यह हवाई अड्डा अंतरर्राष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हुए अपनी समयावधि में विकसित होकर क्षेत्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सके. इससे पर्यटन व्यवसाय पर दूरगामी अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button