Trending

राजस्थान और हरियाणा के इन जिलों के बीच बनाया जायेगा नया हाइवे, जल्द होगा भूमि अधिग्रहण  

Jambhsar Media, New Delhi : राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की ओर से पिछले साल मई-जून में प्रस्तावित सिरसा-नोहर वाया तारानगर-चूरू हाईवे के निर्माण के लिए निजी कंपनी ने सर्वे शुरू किया।

हरियाणा राज्य के सिरसा मे 34 KM हाईवे का निर्माण होने जा रहा हैं. अगर बात करें लंबाई कि तो यह सर्वे के बाद तय होगी. धरातल टाइम्स यह राजमार्ग सिरसा-जमाल,फेफाना, नोहर वाया तारानगर,चूरू तक प्रस्तावित है।

क्षेत्र में राजमार्ग के निर्माण से बस सेवाओं में विकास होगा. निजी फर्म सर्वे कर रिपोर्ट संबंधित विभाग को देगी।धरातल टाइम्स इसके बाद रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दी जाएगी।सिरसा-नोहर से तारानगर होते हुए चूरू तक हाईवे को नेशनल हाईवे से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें : Aayushman Card : जल्दी बना ले आयुष्मान कार्ड, फ्री इलाज के लिए मिलेगा ₹500000, इस तरह बनाएं ऑनलाइन 

राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की ओर से पिछले साल मई-जून में प्रस्तावित सिरसा-नोहर वाया तारानगर-चूरू हाईवे के निर्माण के लिए निजी कंपनी ने सर्वे शुरू किया।

यह हनुमानगढ़ जिले का सबसे लंबा और पहला राजमार्ग है।कैंचियां से सूरतगढ़ तक राजमार्ग का केवल 6 KM हिस्सा हनुमानगढ़ जिले में है, बाकी श्री गंगानगर में होगा।

सिरसा-नोहर-तारानगर वाया चूरू हाईवे बनने से चूरू,चलकोई,तारानगर,साहवा,नोहर,फेफाना व सिरसा की ओर से आने जाने वाले वाहनों को सुविधा होगी।धरातल टाइम्स चूरू से श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़ और सूरतगढ़ सहित पंजाब क्षेत्र की ओर आने जाने वाले वाहन चालकों को नोहर से सीधा हाईवे मिलेगा।

वाहन चालक नोहर हाईवे से चूरू और आगे जयपुर-दिल्ली तक नए हाईवे से आसानी से यात्रा कर सकते है। बनने वाले हाईवे की चौड़ाई 15 फीट है।इसे बाद में दो लेन और चार लेन में बदलने की योजना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button