Breaking

खनिज विभाग की रेड.. अवैध उत्खनन में दस वाहन बरामद किये, जानें पूरा मामला

खनिज विभाग की टीम ने खनिज का अवैध उत्खनन के मामले में दस वाहन को किया बरामद, खनिज टीम ने रेड कार्रवाई के दौरान 9 प्रकरण दर्ज किया है। खनिज अधिकारी का कहना हैं कि जो भी हमने वाहन जब्त किये है उनके  खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। साथ ही बरामद रेत के पहाड़ को अरपा नहीं में डंप कर दिया गया है.

खनिज अधिकारी डॉ. दिनेश मिश्रा का कहना हैं कि कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर खनिज के अवैध उत्खनन और परिवहन करने वालों के खिलाफ कई दिनों से कार्यवाही चल रही हैं. इसी से साथ अनिल साहू और निरीक्षक राहुल गुलाटी की अगुवाई में टीम ने अलग अलग जगहों पर रेड मारती थी.

खनिज अधिकारी मिश्रा ने बताया कि मंगला, कोनी, निरतू, सेंदरी और कछार से लगे रेत उत्खनन स्थलों का टीम ने निरीक्षण किया। ग्राम कछार में विभिन्न ट्रैक्टर चालकों को अवैध तरीके से रेत परिवहन करते पकड़ा गया। ग्राम कोनी स्थित रिवर व्यू कालोनी में रेत के अवैध निकासी को लेकर बनाए गए मार्ग को क्षतिग्रस्त किया है।

ग्राम धोबीघाट और बेलगहना क्षेत्रों में जांच के दौरान अवैध रेत परिवहन करते 6 मामलो में 6 ट्रैक्टर टीम ने जब्त किया। पकड़े गए सभी ट्रैक्टर को थाना बेलगहना के हवाले किया गया। ग्राम पिरईया में एनीकट खोलकर रेत उत्खनन कर परिवहन करने के जुर्म में 2 ट्रेक्टरों को हिरासत में लेकर खनिज जांच नाका लावर के हवाले किया गया। ग्राम सिलपहरी पोड़ी में अवैध मिट्टी मुरूम उत्खनन कर परिवहन करते हुए 1 जेसीबी और 1 हाईवा को कब्जे में लिया गया।

यह भी पढ़े : Pankaj Udhas Passes Away : पंकज उधास को बंदूक की नोक पर सुनानी पड़ी थी ये गजल, जानिए अधिक 

खनिज टीम ने ग्राम कछार स्थित विभिन्न स्थलों पर रेत का पहाड़ भी जब्त किया है। पूछताछ के बाद 350 घन मीटर डम्प रेत सेन्दरी स्थित अरपा में डम्प कराया है। खनिज अधिकारी ने जानकारी दिया कि पकड़े गए सभी वाहनों पर खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button