Blog

Holi Sarkari Puraskar : होली पर सरकार दे रही है 1000 रुपए ,आज ही घर बैठे मोबाइल से लाभ उठाएं

केंद्र सरकार की ओर से एक नई योजना का ऐलान किया गया है इस योजना के अंतर्गत सरकार की ओर से ₹1000 व्यक्ति को दिए जाएंगे इसके लिए आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं। यदि आप भी योजना में शामिल होना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 24 मार्च तक रखी गई है।

भारत के किसी भी राज्य का कोई भी व्यक्ति अगर ₹1000 प्राप्त करना चाहता है तो उसके लिए बहुत ही अच्छी और खास योजना के बारे में इस लेख में बता रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बता दें की विधि और न्याय मंत्रालय भारत सरकार की ओर से क्विज योजना को लागू किया गया है इस योजना के अंतर्गत भारत सरकार की ओर से ₹1000 दिए जाएंगे। इस योजना के लिए सरकार ने आवेदन फार्म शुरू कर दिए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 24 मार्च तक निर्धारित की गई है। यदि आप भी योजना में हिस्सा लेना चाहते हैं और इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसलिए को संपूर्ण देखकर लाभ उठा सकते हैं।

भारत देश में गणतंत्र की 75वें वर्ष को मनाना एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक क्षण है। इस दिन भारत ने संविधान देश के मौलिक कानों को अपनाया था इस अवसर पर सरकार की ओर से प्रश्नोत्तरी संविधान विषय पर एक प्रश्नोत्तरी का आयोजन रखा गया है। इस आयोजन के तहत शामिल होने वाले विजेताओं को ₹1000 प्रति विजेता के हिसाब से इनाम दिया जाएगा।

इस योजना में मिलेगा यह लाभ
इस योजना में शामिल होने वाले 1000 प्रविष्टियों का चयन किया जाएगा इस योजना में जो भी न्यूनतम समय में सबसे अधिक उत्तर देंगे उन्हें 1000 विजेताओं को प्रतियोगिता में अंक के हिसाब से ₹1000 इनाम दिया जाएगा। शीर्ष तीन प्रविष्टियों को न्याय विभाग द्वारा विधिवत स्वीकार किया जाएगा।

संविधान प्रश्नोत्तरी में भाग लेने के लिए प्रक्रिया
इस योजना में यदि कोई भीदेश का नागरिक हिस्सा लेना चाहते हैं तो इसके लिए हम आपको डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जी लिंक के ऊपर आपको क्लिक करना है उसके बाद आपके लॉगिन टू प्ले क्विज पर क्लिक करना है।

उसके बाद आप पहली बार भाग ले रहे हैं तो आप अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ को दर्ज करें और न्यू क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करें। जैसे ही आप अकाउंट को लोगों करेंगे आपका क्विज स्टार्ट हो जाएगा। जिस्म भी आपको भाग लेना है सभी शर्ट आपको नीचे दिए गए लिंक की सहायता से चेक करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button