Breaking

Youtube और Netflix को पीछे छोड़ देंगा, Elon Musk ने लांच किया नया वीडियो ऐप, देख पाएंगे 4K HD वीडियो

Elon Musk दुनिया में अलग काम करने के लिए जाना जाता है. उनकी ओर से यूजर्स को मल्टीपल ऑप्शन देने का वादा किया गया है। इस योजना के तहत मस्क यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग सेक्टर में नया ऑप्शन देने की योजना पर काम कई दिनों से काम कर रहे हैं.

Youtube और OTT ऐप्स जैसे नेटफ्लिक्स (Netflix) और प्राइम वीडियो (Prime Video) को स्मार्ट TV पर सबसे ज्यादा देखा जाता है। हालांकि इस दबदबे को टक्कर देने के लिए Elon Musk लॉन्ग वीडियो सर्विस मार्केट ला रहे हैं। यह सर्विस X प्लेटफॉर्म से एक्सेस (Access) की जा सकेगी। मतलब स्मार्ट टीवी पर वीडियो देखने की एक नई सर्विस मिलने जा रही है, जिसका ऐलान Elon Musk की ओर से कर दिया गया है।

Elon Musk का मेगा प्लान

Elon Musk का टारगेट हैं मेगा प्लान बनाना, जिसके तहत सुपर ऐप सर्विस को लाया जाएगा। इसका मतलब एक ऐप में सारी में यूज़र्स को सारी सुविधाएं मिलेंगी. अभी तक X एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना हुआ है, जिसे पेमेंट, कॉलिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप बनाने को लेकर Elon Musk लगातार काम कर रहे है, जिसमें एक ऐप में सभी सर्विस मिल जाएंगी. इससे Elon Musk और यूजर्स दोनों को फ़ायदा मिलेगा, क्योंकि यूजर्स को विडियो देखने के लिए दुसरे Apps नहीं जाता पड़ेगा. पिछले अक्टूबर में X यूजर्स ने चुनिंदा यूजर्स के लिए वीडियो और ऑडियो कॉलिंग सुविधा देने का वादा किया था. इसके साथ ही ऑनलाइन पेमेंट सर्विस ऑफर करने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें : Sukh Samman Nidhi Yojana 2024 : सरकार हर माह सभी महिलाओं के खाते में डालेगे 1500 रुपए, ऐसे ऑनलाइन फॉर्म भरें 

X यूजर्स देख अब टीवी पर पाएंगे वीडियो

अब Elon Musk ने ऐलान किया है कि X के लंबे वीडियो जल्द ही स्मार्ट टीवी पर दिखाई देने लग जायेगे होंगे. Elon Musk का कहना है कि वीडियो जल्द ही सोशल नेटवर्क X से स्मार्ट टेलीविजन पर देखा जा सकेगा। फॉर्च्यून की रिपोर्ट की मानें, तो Elon Musk का नया ऐप Google के YouTube TV ऐप जैसा हो सकता है, जो वीडियो सेक्टर में वीडियो स्ट्रीमिंग के मामले में सबसे आगे है। इसको टक्कर देने के लिए Elon Musk वीडियो सर्विस ला रहे हैं। आपका इस सर्विस पर क्या कहना हैं जरुर बताये.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button