Trending

Dhruv Jurel Salute Celebration : ध्रुव जुरेल ने पहले टेस्ट अर्धशतक का जश्न सैल्यूट मार मनाया, जानें सेलिब्रेशन के पीछे का कारण 

IND vs ENG Dhruv Jurel Salute Celebration : India vs England 5 मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रान्ची में खेला जा रहा हैं. इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपना पहला अर्धशतक लगाया है. राजकोट टेस्ट में ध्रुव जुरेल अर्धशतक के काफ़ी नजदीक पहुचे थे. लेकिन वह 50 रन हासिल नहीं कर सके. रांची में जैसे ही उनको जीत हासिल की तो उन्होंने इसका जश्न बहुत ही अलग रूप से मनाया गया था। जुरेल अपना मेडन अर्धशतक जड़ने के बाद सैल्यूट मारते हुए नजर आए। आइये जानते हैं पूरी जानकारी 

ध्रुव जुरेल का कहना हैं कि उनके इस जश्न के पीछे का कारण उनके पिता है. आपको बता दे कि जुरेल के पिता नेम सिंह भारतीय सेना में थे. यह कुछ नहीं पहले हवलदार पद से रिटायर हुए. ध्रुव जुरेल के पिता जी कारगिल वॉर का भी हिस्सा रहे हैं.  ध्रुव जुरेल के पिता यह चाहते थे की उनका बेटा भी फौज में जाये लेकिन ध्रुव जुरेल क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था.  

केएस भरत जो काम 12 पारियों नहीं  कर सके, वो काम ध्रुव जुरेल ने दूसरी पारी में ही कर दिखाया

बात मुकाबले की करें तो ध्रुव जुरेल से पहले यशस्वी जायसवाल ने भी अर्ध शतक जड़ते हुए 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। इन दो युवा खिलाड़ियों की बदौलत भारत इंग्लैंड के स्कोर के नजदीक पहुंच रहा है। खबर लिखे जाने तक भारत मेहमानों से 73 रन पीछे हैं।

रांची टेस्ट में बारिश बन सकती है विलन, मैदान पर छाये रहेगे काले बादल 

 इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो रूट के शतक की मदद से 353 रन बोर्ड पर लगाए. एक समय ऐसा आया जब मिडिल इंग्लिश टीम 112 के स्कोर पर लौट गई। टैब रूट ने बेन फॉक्स और अली रॉबिन्सन के साथ साझेदारी कर अपनी टीम को स्कोर रहित स्कोर पर बनाए रखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button